बिहार के किसान दिल्ली बॉर्डर के लिए रवाना

बेतिया | बिहार राज्य किसान सभा के संयुक्त सचिव प्रभु राज नारायण राव ने बताया कि बिहार राज्य किसान सभा का जत्था दिल्ली वॉडर पर धरना दे रहे किसानों के साथ एकजुटता के लिए रवाना हो गया। 

 इसी क्रम में पश्चिम चंपारण के जिला मुख्यालय बेतिया से भी एक जत्था दिल्ली के लिए सत्याग्रह एक्सप्रेस से किसान सभा के पश्चिम चंपारण के जिला मंत्री चांदसी प्रसाद यादव तथा सीआईटीयू के राज्य कमेटी के सदस्य नीरज बरनवाल के नेतृत्व में रवाना हुआ । जो गाजीपुर बॉर्डर, सिंघु बॉर्डर, टीकरी बॉर्डर, पलवल बॉर्डर, शाहजहांपुर बॉर्डर का भ्रमण करेगा ।

बिहार के किसान 9 महीने से चल रहे दिल्ली बॉर्डर पर किसानों के धरने के समर्थन के बाद पुन: 7 सितंबर को बिहार लौटेगा और बिहार के किसानों , खेत मजदूरों, छात्रों तथा नौजवानों को गोल बंद करके आंदोलन को और मजबूत करेगा। 

यह आंदोलन जब तक किसान विरोधी तीनों काले कृषि कानून की पूर्ण रूप से वापसी नहीं हो जाती । एमएसपी को कानूनी दर्जा नहीं मिल जाता और बिहार के सभी किसानों को कर्ज से मुक्ति नहीं मिलती । तब तक यह आंदोलन चलता रहेगा । 

साथ ही बिहार राज्य किसान सभा ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग किया है कि किसानों से जमीन छीनने वाली इस काले कृषि कानून को अविलंब वापस कर लो। साथ ही यह भी मांग किया है गन्ने के मूल्य में ₹5 की बढ़ोतरी गन्ना किसानों के साथ धोखा है । इसलिए गन्ने की कीमत ₹500 प्रति क्विंटल किया जाए ।

टिप्पणियाँ