9 अगस्त को ऐतिहासिक होगा अंग्रेजों भारत- छोड़ो दिवस किसान महासभा तैयारी के लिए बैठक संपन्न- एक्टू

अखिल भारतीय किसान महासभा, ऑल इंडिया सेंट्रल काउन्सिल एक्टू, इंकलाबी नौजवान सभा, ऑल इंडिया स्टुडेंट एसोसिएशन आइसा, बिहार राज्य आशा कार्यकर्ता संघ, सेविका सहायिका महासंघ गोपगुट, अखिल भारतीय खेत ग्रामीण मजदूर सभा, अखिल भारतीय कर्मचारी महासंघ गोपगुट एवं मनरेगा मजदूर सभा की संयुक्त बैठक महासंघ गोपगुट कार्यालय, बेतिया में संपन्न हुई। 

बैठक में अंग्रेजों भारत- छोड़ो दिवस पर 09 अगस्त 2021 को पश्चिम चंपारण जिले में ऐतिहासिक बनाने का संकल्प लिया गया। जिसमें तय हुआ कि प्रखंडों में कार्यक्रम के साथ जिला मुख्यालय बेतिया में बड़ा जुलूस निकाल सभा करने का निर्णय लिया गया।

इस क्रम में यह तय हुआ कि भारत की आज़ादी में 09अगस्त को अपनी शहादत देने वाले शहीदों को माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि देने के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी। 

बैठक में किसान महासभा के जिलाध्यक्ष सुनील कुमार राव, ऐक्टु के जिलाध्यक्ष जवाहर प्रसाद,जिला सचिव रवीन्द्र कुमार रवि, गोपगुट महासंघ के जिला सचिव राजकिशोर सिंह, जिला अध्यक्ष शंभू सिंह इंकलाबी नौजवान सभा के सुरेंद्र चौधरी, अखिल भारतीय खेत ग्रामीण मजदूर सभा के जिलाध्यक्ष संजय राम, आंगनबाड़ी सेविका सहायिका महासंघ गोपगुट की शारदा देवी एवं बिहार राज्य आशा कार्यकर्ता संघ की प्रतिभा देवी शामिल हुई। 

बैठक को संबोधित करते हुए किसान महासभा के जिलाध्यक्ष सुनील कुमार राव ने कहा कि तबाही और बिनाश मोदी सरकार की पहाचान बन गई है। सरकार की अपराधिक लापरवाही की वज़ह से देश में कोविड के दौरान लाखों जाने चली गई।

कोविड काल में बुरी तरह विफल मोदी सरकार किसानों का एक भी नहीं सुन रही है।तीन काला कृषि कानून बना देश की कृषि और किसानों को लुटने के लिए कॉरपोरेट घरानों को खुली छूट दे रखी है।

ऐक्टु जिला सचिव रवीन्द्र कुमार रवि ने कहा है मजदूरों के खिलाफ चार श्रम कोड़ बना किसानों के साथ मजदूरों को भी गुलाम बनाने में लगी है।

इन काले कृषि कानुनों के साथ चार काले श्रम कानूनों के खिलाफ 9 अगस्त को बेतिया में ऐतिहासिक कार्यक्रम होगा।एक्टु के जिलाध्यक्ष जवाहर प्रसाद ने कहा कि मोदी सरकार ने महंगाई बढ़ा देश की जनता को लुट रही है।

ऐसी सरकार को सत्ता में बने रहने का अधिकार नहीं है।इनौस के सुरेंद्र चौधरी ने कहा सरकार दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने में विफल रही है ।इस लिहाज से 09 अगस्त को छात्र युवा सड़कों पर उतर आंदोलन को ऐतिहासिक बनाएंगे।

टिप्पणियाँ