बेतिया: पानी के तेज़ बहाव से 20 लोग बहे! जिसमे से 15 की कोई ख़बर नहीं!

बेतिया पश्चिम चम्पारण जिला अन्तर्गत बगहा नगर परिषद क्षेत्र स्थित दीनदयालनगर घाट से गंडक पार दियारा में खेती देखने व चारा लाने जा रहे नाव पर सवार बीस लोग गुरुवार की सुबह लगभग सात बजे नाव डूबने के साथ ही तेज धार में बह गए। 

उनमें 5 के तैरकर बाहर निकलने की खबर है, शेष लापता हैं। घाट पर मौजूद शुकदेव कुशवाहा व अन्य की चीख पुकार सुनकर क्षेत्रीय गोताखोर(तैराक) नदी में कूदकर डूबे लोगों की खोज करनी शुरूकर दी। 

नौका दुर्घटना की सूचना पर बगहा नगर थानाध्यक्ष, बगहा एक के सीओ ने पहुंचकर रेस्क्यू कराना प्रारंभ कर दिया है। घटना के प्रत्यक्षदर्शी शुकदेव कुशवाहा ने बताया कि प्रेमनाथ यादव की नाव पर लगभग बीस की संख्या में लोग सवार हुए। 

दीनदयालनगर निवासी जनतादल यू बगहा के जिला प्रवक्ता राकेश सिंह और बगहा थाना के एएसआई बालदेव प्रसाद ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि नाव पर पन्द्रह से बीस के संख्या के बीच में लोग चढ़े थे। जिनमें से पांच तैरने वाले लोगों को रेस्क्यू करके दो किलोमीटर की दुरी पर पुअर हाउस के नजदीक बचाया गया है। 

प्रशासन के लोग मौजूद हैं, बाकी बचे लोगों के लिए रेस्क्यू किया जा रहा है। एएसआई बलराम प्रसाद ने आगे बताया कि एनडीआरएफ की टीम बेतिया को सूचना दे दी गयी है, जो पहुंचनेवाली है। दुसरी तरफ नाव हादस के बाद दीनदयालनगर मुहल्ला के घरों से महिलाओं की हृदयविदारक विलाप सुनी जा रही है। डूबे हुए लोगों के परिजनों में बेचैनी व व्याकुलता स्वतः परिलक्षित है।

टिप्पणियाँ