महासंघ ने बिहार सरकार का पुतला दहन किया!

बिहार राज्य स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ, शाखा नगर निगम, बेतिया की ओर से 17 अगस्त 2021 को राज्यव्यापी शहरी निकयों का आम हड़ताल के आह्वान पर मुख्यमंत्री और उपमंत्री नगर विकास एवं आवास विभाग, का पुतला, सोवा बाबू स्थानीय जगजीवन नगर में जलाया गया.

महासंघ के जिला सचिव रविंद्र कुमार रवि ने सभा को सम्बोधित करते हुये कहा की भाजपा और नीतीश कुमार की डबल इंजन की सरकार को महासंघ की ओर से इसी महिना 5 जुलाई को बिहार सरकार को अपनी 13 सूत्री मांगों का एक ज्ञापन देकर वार्ता के लिए पेशकश किया गया था, परन्तु अभी तक बिहार सरकार अपनी पुरानी चीर निद्रा में सोयी हुयी है.

सरकार द्वारा महासंघ के नेताओं से वार्ता नहीं करना घोर लापरवाही व कर्मचारी विरोधी नीतियों का धोधक है .महासंघ के नेता रविंद्र रवि ने कहा की यदि 26 जुलाई तक भी सरकार महासंघ के नेताओं के साथ मिलकर सम्मानजनक वार्ता नहीं करती है तो 27 जुलाई को पटना में एक विशाल धरना - प्रदर्शन किया जायेगा.

आगे उन्होंने कहा की आगामी 17 अगस्त से होने वाला राज्यव्यापी हड़ताल में बेतिया नगर निगम सहित नरकटियागंज, चनपटिया, रामनगर और बगहा नगर निकाय के सभी कर्मी हड़ताल पर रहेंगे 16 अगस्त 2021 को राज्यव्यापी आंदोलन के तहत मशाल जुलूस और 17 अगस्त 2021 से अनिश्चितकालीन हड़ताल कर दिया जाएगा. मौके पर प्रमिला देवी, निक्की देवी, जयनरायण राउत, गुड़िया देवी, रेखा देवी, आयशा खातून, सैकड़ो कर्मचारी गण उपस्थित थें.

टिप्पणियाँ