वाल्मीकिनगर में 25 एकड़ भू-भाग में शीघ्र बनेगा अंतराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर : डीएम

वन विभाग से एनओसी के लिए भेजा गया एफआरए. भूमि हस्तांतरण से संबंधित प्रक्रिया अंतिम चरण में.

बेतिया: जिलाधिकारी, कुंदन कुमार की अध्यक्षता में अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर, वाल्मीकिनगर के निर्माण हेतु वन अधिकार समिति के साथ बैठक आहूत की गयी.

इस बैठक में डीएफओ, अपर समाहर्ता, एसडीएम सहित वन अधिकार समिति के सदस्य सुरेंद्र उराँव, कुसुम देवी उपस्थित रहे. समीक्षा के क्रम में वन अधिकार समिति द्वारा अंतराष्ट्रीय कन्वेशन सेंटर के निर्माण हेतु अनापति प्रमाण पत्र सौंपा गया. 

जिलाधिकारी ने निदेश दिया कि वन विभाग से एनओसी प्राप्त करने के लिए एफआरए अविलंब भेजना सुनिश्चित किया जाय ताकि जल्द से जल्द अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर के निर्माण हेतु अग्रतर कार्रवाई की जा सके.

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निदेश दिया कि वाल्मीकिनगर में अंतराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर निर्माण की प्रक्रिया को तीव्र गति से पूर्ण किया जाय, उन्होंने कहा कि कन्वेंशन सेंटर का निर्माण हो जाने के उपरांत वाल्मीकि व्याघ्र आरक्ष्य के आंगन में कई सम्मेलनों आदि का आयोजन किया जा सकेगा.

समीक्षा के क्रम में अपर समाहर्ता, नंदकिशोर साह ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर निर्माण हेतु 25 एकड़ भूमि को चिन्हित करते हुए कन्वेंशन सेंटर के निर्माण से संबंधित अग्रतर कार्रवाई की जा चुकी है। यह की प्रक्रिया भी अंतिम चरण में है.

टिप्पणियाँ