बगहा‌ अनुमंडलीय अस्पताल में कोरोना कि तीसरी लहर को लेकर तैयारी शुरू

अनुमंडल अस्पताल में कोरोना की तीसरीको लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं, अनुमंडलीय अस्पताल उपाधीक्षक डॉक्टर एसपी अग्रवाल ने बताया कि तीसरी लहर को लेकर अस्पताल की विधि व्यवस्था सुचारू रूप से ठीक-ठाक की जा रही है एवं जो अगली बार ऑक्सीजन को लेकर काफी मरीजों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, जिसके लिए ऑक्सीजन को लेकर 18 ऑक्सीजन कंसट्रेटर लगाई गई है।

जिसमें ऑक्सीजन गैस की जो सिलेंडर के द्वारा लाई जाती है । वह समय से नहीं पहुंचने पर पिछली बार कोरोना मरीजों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा, कितने मरीज ऑक्सीजन के अभाव में दम तोड़ दिए 

अभी अस्पताल में अवेलेबल जो अट्ठारह मशीन ऑक्सीजन कंसट्रेटर लगाई गई हैं, उससे 36 लोगों को ऑक्सीजन दी जा सकती है । एक ऑक्सीजन कंसट्रेटर से दो लोगों को ऑक्सीजन दिया जा सकता है। उपाधीक्षक ने बताया कि तो कोरोना को लेकर सभी अस्पताल कर्मीयों के साथ बैठक की गई है एवं महत्वपूर्ण जानकारियां भी दी जा रही है। 

तीसरी लहर को देखते हुए बगहा तिरूपति शुगर मिल लिमिटेड के एमडी एवं भाजपा नेता दीपक यादव ने बगहा अनुमंडल अस्पताल मेंपांच ऑक्सीजन कंसट्रेटर दी गई।

पूर्व में दीपक यादव द्वारा आक्सीजन प्लांट लगवाने की बात कही गयी थी, जिसके लिए कार्य प्रगति पर चल रहा है । जिस दिन प्लांट बन कर तैयार होगा उसी दिन आक्सीजन प्लांट भी बन कर तैयार हो जाएगा ।दीपक जी ने एक बेहतर, विकसित बगहा का सपना देखा है जिसके लिए निरंतर कार्य कर रहे।

टिप्पणियाँ