भाकपा माले ने पश्चिम चंपारण जिले में मनाया भाकपा माले के संस्थापक चारू मजूमदार का 50 वां शहादत दिवस मनाया गया!

Highlights:

मोदी- शाह के फासीवादी राज के खिलाफ निर्णायक जनान्दोलनो के लिए तैयार होने का लिया संकल्प

देश की जनता, आजादी व संविधान को बचाने के लिए हम बढ़ेंगे- हम लड़ेंगे माले

दिल्ली बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन उनकी शहादत, खेत -खेती को बचाने के लिए देश को संदेश दे रहा है- माले



भाकपा माले के संस्थापक महासचिव चारू मजूमदार के पचासवें शहादत दिवस के मौके पर बगही रतनपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के क्रम में भाकपा माले नेता सुनील कुमार राव ने कहा- मोदी सरकार का अंधाधुंध दमन संवैधानिक लोकतंत्र के ढांचे के खिलाफ है। देशद्रोह कानून के बहाने असहमति और विरोध की सही आवाज को दबाने की राजनीति की जा रही है। 

देशद्रोह कानून खत्म होनी चाहिए! इसके पक्ष में बहुमत जनमत है! सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से पूछा है आजादी के 7 दशक बाद अंग्रेजों के समय के देशद्रोह कानून की जरूरत क्यों है? गलत इस्तेमाल की घटनाएं सामने आई है। 

उन्होंने कहा कि कोविड़ महामारी से हुई मौत और मृतक परिवारों को मुआवजा देने से भाजपा की सरकार भाग रही है। पहले से सरकार सचेत होती तो भारी संख्या में लोग नहीं मरते। भयंकर महंगाई और अपराध से मुक्ति के लिए जरूरी है मोदी-शाह जैसे लोग सत्ता से हटे। जोखू चौधरी ने कहा भाकपा माले को मजबूत किया जाए। 

गांव- गांव में संगठन बनाया जाए, आगामी पंचायत चुनाव में जदयू- भाजपा अंधभक्त गठबंधन के उम्मीदवारों को हराया जाए । हारून गद्दी ने कहा कि पंचायत चुनाव में भाकपा माले सहित समर्थित संघर्षशील उम्मीदवारों को जिताने की गारंटी किया जाए। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिनोद कुशवाहा ने कहा कि श्रद्धांजलि सभा के माध्यम से श्रमिक अधिकारों की गारंटी ,राष्ट्रीय संपत्ति की निजीकरण पर रोक, रोजगार के अवसर पैदा करने, मजदूरी बढ़ाने, महामारी से हुई मौतें का मुआवजा देने ,शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था ठीक करने की लोकतांत्रिक मांगे शामिल है। 

उक्त अवसर पर संजय कुशवाहा, राजेंद्र प्रसाद, पहवारी गद्दी, पिंटू बर्मन आदि शामिल थे।





टिप्पणियाँ