अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 73वां स्थापना दिवस शुक्रवार को राष्ट्रीय छात्र दिवस के रुप में मनाया गया.

इस अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद चनपटिया इकाई द्वारा चनपटिया नगर थाना परिसर में वृक्षारोपण किया गया अभाविप के जिला छात्रावास प्रमुख चन्दन सैनी ने कहा की संगठन का स्थापना दिवस राष्ट्रीय छात्र दिवस के रुप में मनाया जाता रहा है.

मुख्यय अतिथि नगर थाना के अपर निरीक्षक मुन्ना सिंह जी ने कहा कि विद्यार्थी परिषद जनचेतना के साथ -साथ सामाजिक कार्य मे अग्रसर रहती है,हमे खुशी हो रही है, की आज 9 जुलाई को विद्यार्थी परिषद अपने स्थापना दिवस के रूप में पर्यावरण के बचाव हेतु वृक्षारोपण कर जनजागरूक कर रही है..! अभिषेक कुमार ने कहा कि यह संगठन अनूठा है, जहां छात्र-छात्राएं और शिक्षक एक साथ काम करते हैं.

समय-समयय पर शिक्षा क्षेत्र में सुधार के लिए आंदोलन तो कभी छात्रों के विकास के लिए रचनात्मक कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। छात्र नेताओं ने लोगों को संदेश देते हुए कहा कि पर्यावरण को संतुलित रखने के लिए वृक्ष लगाना जरुरी है। लोग पर्व-त्योहार व निजी समारोह के अवसर पर वृक्षारोपण करें और उस पल को यादगार बनाएं.

मौके पर अमन कुमार, राहुल कुमार, विवेक कुमार, हमाल अंसारी, आशीष कुमार, कन्हैया कुमार, रामु कुमार आदि दर्जनों छात्र कार्यकर्ता उपस्थित थे.

टिप्पणियाँ