बेतिया: जमीनी विवाद में हिंसक झड़प एक कि मौत || Violent clash in land dispute one killed

बेतिया|BETTIAH TIMES

ANCHOR-खबर बेतिया अनुमंडल क्षेत्र से है जहां जमीनी विवाद में हिंसक झड़प में एक की मौत हो गई जिसके बाद जमकर बवाल हुआ हैं।मारपीट में घायल व्यक्ति की ईलाज के दौरान मौत होने के बाद जैसे हीं घायल का शव उसके घर पहुंचा वैसे हीं लोग आक्रोशित हो गए और जमकर बवाल किया.

आलम यह है कि ग्रामीण व परिजनो ने मारपीट करने वाले आरोपियो के घर पर चढ़कर तोड़फोड़ किया और शव का अंतिम संस्कार भी नहीं किया हैं, ग्रामीण और परिजन डीएम व एसपी को बुलाने की मांग कर रहें हैं.

मृतक के परिजनों ने आरोपियो के घरों को चारों तरफ से घेर लिया था जिसके बाद एसडीपीओ सदर सहित आधा दर्जन थानों की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उग्र परिजनों व ग्रामीणों को शांत कराया, सबसे खास बात यह है कि इस पुरे मामले में पटना में तैनात एक एएसआई का नाम सामने आया हैं जिसपर पीड़ित परिवार ने स्थानिए पुलिस की मौजुदगी में मारपीट करने का आरोप लगाया हैं.

घटना नवलपुर थाना क्षेत्र के ढ़ढ़वा भवानीपुर गांव की हैं।बताया जा रहा हैं कि रास्ते के विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच कल मारपीट हुआ, वीडियो में देखा जा सकता हैं कि कैसे लोग एक दुसरे पर लाठी डंडा चला रहें हैं, इस मारपीट में एक पक्ष के रामा शंकर चौधरी जो एएसआई हैं और पटना के किसी थाना में तैनात हैं सहित उनके सहयोगियों ने मारपीट के दौरान 35 वर्षीय उमेश चौधरी को मारपीट कर जख्मी कर दिया, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई.

मृतक के छोटे भाई विनोद चौधरी ने बताया कि रास्ते के जमीन को लेकर विवाद शुरू हुआ मौके पर पहुंची पुलिस पंचायती नहीं मानने के क्रम में वापस जाने लगी तभी विवादित जमीन से महज 100 मीटर की दूरी पर ही पुलिस पहुंची थी कि रामाशंकर चौधरी के पक्ष द्वारा मारपीट शुरू कर दिया गया मारपीट के क्रम में एएसआई रामाशंकर चौधरी के तरफ से उमेश चौधरी को उस समय तक मारा पीटा गया जब तक वह अधमरा होकर नहीं गिर गया.

ग्रामीण व परिजनों का कहना है कि मारपीट होता रहा हो हल्ला होता रहा लेकिन पुलिस वहां से घूम कर पीछे नहीं लौटी इस दौरान आनन- फानन में ग्रामीण व परिजनों द्वारा उमेश चौधरी उनके पिता भाई को जख्मी हालत में इलाज के लिए जीएमसीएच अस्पताल ले जाया गया, जहां आज इलाज के दौरान उमेश चौधरी की मौत हो गई मौत के बाद गांव में मातम छा गया और शव पहुंचते हीं लोग आक्रोशित हो गए.

मौके पर पहुंचे लौरिया विधायक विनय बिहारी व एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडे सहित आधा दर्जन थानों की पुलिस ने परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया और दोषियों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.

घटना को लेकर लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं ।हालांकि अभी उस गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है पुरा गांव पुलिस छावनी में तब्दील है।लेकिन अभी तक शव का अंतिम संस्कार नहीं किया गया है।


टिप्पणियाँ