GMCH Bettiah: मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कर्मियों की लापरवाही से गई मरीज की जान ! The patient died due to the carelessness of the personnel in the Medical College Hospital

 बेतिया | BETTIAH TIMES

ANCHOR-खबर बेतिया अनुमंडल क्षेत्र से है जंहा जिले के सबसे बड़े अस्पातल जीएमसीएच में एक बार फिर लोगो ने जमकर हंगामा किया हैं।अस्पताल की कुव्यवस्था के शिकार हुए मरीज के परिजनो ने देर रात अस्पताल में जमकर हंगामा किया.

ईलाज नहीं होने से एक महिला मरीज की मौत हो गई जिसके बाद लोगो का आक्रोश फुट पड़ा और लोगो ने हंगामा किया जिसके बाद अस्पताल के कर्मी व नर्स फरार हो गए, सबसे हैरत की बात तो यह है कि अस्पताल पहुंची महिला को समय पर आक्सीजन नहीं लगाया जिसके कारण महिला की मौत हो गई तो वहीं मारपीट में घायल रेफर मरीज को घंटो इन्ताजर के बाद भी अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया, परिजनो ने अस्पताल प्रशासन पर जहां मनमानी करने का आरोप लगाया तो स्थानिए लोगो ने अस्पताल की व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया हैं.

बता दें कि इनरवा के पिड़ारी की रहने वाली एक महिला को मोतिहारी के एक नीजि क्लीनिक से जीएमसीएच रेफर किया गया था लेकिन यहां पहुंचने पर महिला का समय पर ईलाज नहीं हुआ और उसकी मौत हो गई।

महिला लक्ष्मीना देवी के परिजन आक्सीजन लगाने की गुहार लगाते रहे लेकिन ड्यूटी में तैनात मेडिकल स्टाफ ने कहा कि आक्सीजन लगाने नहीं आता हैं जिसके बाद परिजन खुद आक्सीजन लगाए लेकिन कुछ देर बाद हीं मरीज की मौत हो गई.

ऐसा हीं कुछ हाल रामनगर पीएचसी से रेफर होकर आए घायल मरीज के साथ भी हुआ घंटो परिजन मरीज को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए गुहार लगाते रहे लेकिन डाक्टर ने दवा लिखकर अस्पताल से बाहर चले जाने की बात कही, ऐसे में सबसे अहम सवाल है कि अगर इस अस्पताल में सिर्फ कोविड मरीजो को हीं भर्ती किया जा रहा हैं तो फिर जिले के पीएचसी और अन्य अस्पतालो से मरीजो को यहां रेफर क्यों किया जा रहा हैं, और अगर इतने बड़े अस्पताल में चिकीत्सक मौजुद नहीं रहते हैं और ड्यूटी करने वाले मेडिकल स्टाफ को ईलाज करना  हीं नहीं आता हैं तो फिर इतने बड़े अस्पताल बनाने का क्या फायदा.




टिप्पणियाँ