शिक्षक अभ्यर्थियों ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति कार्यालय का गेट तोड़ा, सभी क्वालिफाइड अभ्यर्थियों की बहाली करो

आइसा - इनौस के आह्वान पर सरगटिया इनके ने किया प्रदर्शन

बेतिया : STET-2019 में व्यापक धांधली के खिलाफ आज आइसा और इनौस के आह्वान पर सिकटा प्रखण्ड के सरगटिया में इनके अंचल अध्यक्ष संजय मुखिया ने प्रदर्शन किया. 

शिक्षक अभ्यर्थी सातवें चरण की शिक्षक बहाली में मेरिट लिस्ट की आड़ में हो रही धांधली का विरोध कर रहे थे और सभी एससटेट उतीर्ण अभ्यर्थियों की तत्काल बहाली की मांग कर रहे थे. 

प्रशासन के उदासीन रवैये ने उन्हें और आक्रोशित कर दिया, फलस्वरूप उन्होंने बोर्ड के मेन गेट को तोड़ डाला और घण्टों नारे लगाते रहे.

इनके नेता ने कहा कि जब 37 हजार बहालियों के विरुद्ध महज 30599 अभ्यर्थी ही क्वालिफाइड हुए हैं, तब फिर व्यापक पैमाने पर अभ्यर्थियों को मेरिट लिस्ट की आड़ में बाहर कैसे कर दिया गया? 

हमारी मांग है कि एसटेट 2019 में उत्तीर्ण सभी अभ्यर्थियों का नियोजन हो. यदि सरकार नहीं मानती है तो वह व्यापक आंदोलन झेलने को तैयार रहे.

आगे कहा कि STET-2019 के परिणाम में बड़ा घोटाला सामने आ चुका है. सरकार को इसे अविलंब ठीक करना होगा. 

हमें न तो कोई कमिटी चाहिए न सांत्वना चाहिये. शिक्षकों के पद यूं ही खाली पड़े हुए हैं, इसलिए अविलंब सभी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को मेरिट लिस्ट में जगह मिले और उनकी नियुक्ति सुनिश्चित की जाए.

अभ्यर्थियों ने कोटिवार व विषयवार सभी अर्हता हासिल अभ्यर्थियों की लिस्ट भी सार्वजनिक करने की मांग की, कहा कि जब शिक्षा मंत्री (शिक्षा मंत्रालय के प्रधान सचिव) ने यह कहा था कि सभी qualified अभ्यर्थियों की नौकरी पक्की मानी जाए, तो अब वे हमारे जीवन के साथ खिलवाड़ क्यों कर रहे हैं? इनके अलावा श्रवण कुमार, तेहरावन अंसारी, शिवम कुमार आदि लोगों ने भी संबोधित किया.



टिप्पणियाँ