बेतिया रमना: खोता जा रहा है अपना अस्तित्व ऐतेहासिक धरोहर बडा रमना मैदान || Bada Ramna Maidan, a historical heritage, is losing its existence

 बेतिया|BETTIAH TIMES

ANCHOR-जिले का ऐतेहासिक धरोहर बडा रमना मैदान अपने अस्तित्व पर आंसू बहा रहा है, जिले से एक उप मुख्य मंत्री और एक मंत्री होने के बाद भी दुर्भाग्य है कि इस रमना मैदान अपना अस्तित्व खोता जा रहा है.

जिले का एक मात्र खेल मैदान है जिसमे स्टेडियम ,ओडोटोरिम होने के बाद भी नगर परिषद की लापरवाही इस तरह से है कि पूरे शहर का कुडा यही गिराया जाता है, एक तरफ जिला प्रशासन और नगर परिषद अतिक्रमण हटाने की मुहिम चलाता है, वही दूसरी तरफ इसका अतिक्रमण किया जा रहा है, पुरा मैदान खिलाड़ियों से भरा रहता था, लेकिन अब खिलाड़ी दूसरी जगह चले जाते हैं, जिसको लेकर कई बार खिलाड़ियों द्वारा आंदोलन किया गया.

प्रदर्शन करते लोग

मंगलवार को रमना बचाओ के संयोजक नरेंद्र सिंह के नेतृतव में दर्जनों खिलाड़ियों ने नगर परिषद के खिलाफ रमना मैदान में विरोध प्रदर्शन किया, इन्होंने बातया की गवर्मेन्ट मेडिकल कॉलेज अस्पताल के बगल में होने के कारण मरीजो को शुद्ध हवा मिलती है साथ ही मरीज टहलते भी हैं.

इसमें नगर परिषद के द्वारा रमना का दीवाल तोड़ कर नाला निकाला जा रहा है जो सरासर गलत है।हम लोग कभी इसमें से नाला नही निकलने देगे, वही जदयू के क्रीड़ा प्रकोष्ट के अधयक्ष कुंदन कुमार ने कहा कि यह खेल मैदान है इसमें नगर परिषद द्वारा कुडा गिराया जाता है, अब नाला निकाला जा रहा है.

रमना मैदान को अतिक्रमण मुक्त करने के लिये मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, कमिश्नर,जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन भेजा गया है, अगर 15 दिनों के अंदर अतिक्रमण मुक्त नही किया गया तो बाध्य होकर चरणबद्ध आंदोलन करने पर हम सभी मजबूर होंगे.

टिप्पणियाँ