नरकटियागंज : एक दर्दनाक हादसा4 बच्चों की डूबने से मौत || A tragic accident 4 children died due to drowning

नरकटियागंज के मटीअरीया थाना क्षेत्र में ड्रॉल पंचायत के सुनील ईट उद्योग हल्दी बेलवा, के द्वारा ईट बनाने के लिए बड़ा सा गड्ढा बनाया गया था जिसकी गहराई करीब दस फीट बताई जा रही है, बरसात होने के कारण इस पूरे गड्ढे में पानी भर चुका था, उसी गांव के खेलने गए चार बच्चे इस गड्ढे में डूब गए, जिससे उनकी मौत हो गई.

इसको लेकर पूरे गांव में जहां एक तरफ मातम फैल गया वहीं दूसरी ओर गांव वालों में चिमनी मालिक के खिलाफ काफी आक्रोश देखने को मिला, उन लोगों का कहना था कि "बरसात के पहले इस गड्ढे को भर देना चाहिए, अगर गड्ढा भरा होता तो यह हादसा नहीं होता".

डूबने वालों में 6 साल का कार्तिक कुमार पिता प्रहलाद महत्व 7 साल का गोविंद कुमार पिता जितेंद्र महतो 8 साल का प्रिंस कुमार पिता मनोज महतो 9 साल का आदित्य कुमार पिता दिनेश यादव, यह घटना शाम 4:00 बजे की बताई जा रही है ,लेकिन वहां मौजूद मुंशी ने इसकी सूचना काफी देर बाद दी रात करीब 7:00 बजे इन बच्चों की लाश को निकाला जा सका.

नरकटियागंज : एक दर्दनाक हादसा4 बच्चों की डूबने से मौत || A tragic accident 4 children died due to drowning

पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर जांच में जुट गई, ग्रामीणों मैं काफी आक्रोश है खनन विभाग के प्रति भी लापरवाही का जिक्र किया है, ईट भट्टा मालिक ने खनन विभाग के सारी नियमों को ताक पर रखा ,इतना बड़ा गड्ढा बनाया जो नियम के विरुद्ध है, खनन विभाग के नियम अनुसार 3 फीट,से ज्यादा गड्ढा खोदने की अनुमति नहीं है.

ग्रामीणों ने विधायक भागीरथी देवी से मृतक के परिवारों को पांच लाख रूपए मुआवजा और जल्द से जल्द इंसाफ दिलाने की बात की है.

टिप्पणियाँ