बेतिया: दहेज लोभियों की भेंट चढ़ी नवविवाहिता

दहेज लोभियों ने दहेज के खातिर नवविवाहिता को ससुराल वालों ने खाने में जहर देकर मार डाला, मृतका ओमी सिंह(20) का परिवार शहर के राजगुरु चौक के पास किराए के मकान में रहते हैं, ये लोग मूल रूप से कुमारबाग ओपी के रामपुरवा गांव निवासी हैं, पिता रामकिशोर सिंह जहानाबाद में दरोगा के पद पर कार्यरत हैं, मृतका के माता सुगन्धि देवी ने बताया कि तीन बहन और एक भाई में सबसे छोटी थी।


इसकी शादी 30 अप्रैल को हरिवाटिका चौक निवासी जिंतेंद्र कुमार सिंह के पुत्र गोलू कुमार सिंह उर्फ प्रिंस से हिन्दू रीति रिवाज से हुई थी, शादी के कुछ दिनों के बाद से ही मारपीट करना शुरू कर दिया, सात मई को मेरी लड़की घर आ गई, दामाद भी आये। 

घर आने के बाद भी मेरी बेटी को मारा, जिसके कारण अपनी बेटी को ससुराल भेजने से मना कर दिया, जिसपर पंचायत हुई, आस्वासन मिलने के बाद मेरी बेटी बिल्कुल स्वस्थ रूप से 26 मई बुधवार को दामाद के साथ बेटी को भेज दिया।

इनलोगो  के साथ मेरा बेटा गौरव  कुमार सिंह साथ मे गया, गौरव  कुमार ने बताया कि खाने में मेरी बहन और मुझे खाने में मछली और चावल मिला, मेरी बहन खाने लगी लेकिन मै नही खाया, चार बजे से मेरी बहन को उल्टी होने लगी और पेट फूलने लगा।

ससुराल वालों ने घर मे इलाज करवाया अस्पताल चलने को कहा लेकिन ये लोग नही माने, हालत बिगड़ने पर गवर्मेन्ट मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाये, जहां उसकी मौत हो गई ।

परिजनों ने खाने में जहर देने का आरोप लगा हंगामा करने लगे।मोके पर पहुँची पुलिस ने शव को पंचनामा कर पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया।परिजनों ने ससुराल के लोगो पर एफआईआर करने के लिये थाने में आवेदन दिया है।


टिप्पणियाँ