बेतिया: कोविड-19 के मरीजो को ले जीएमसीएच के ऑक्सीजन रूम का किया निरीक्षण

BETTIAH TIMES

ANCHOR- जिले में कोरोना की रफ्तार और कोरोना के कारण बढ़ रहे मौत के आंकड़ो ने जिला प्रशासन की परेशानी बढ़ा दी हैं, और आक्सीजन सप्लाई निरंतर चालू रखने के लिए जिला प्रशासन ने जीएमसीएच की व्यवस्था का निरीक्षण किया और अस्पताल की कमियो को दुर करने की कवायद शुरू कर दी गई हैं।

जिसके तहत जिला प्रशासन द्वारा सबसे पहले आक्सीजन की व्यवस्था को प्राथमिकता देते हुए आक्सीजन आपूर्ति को निरंतर चालू रखने की कवायद की जा रही हैं, जिसके तहत बेतिया अनुमंडल क्षेत्र स्थित जीएमसीएच व जीएनएम कालेज में बनाए गए आईसोलेशन वार्ड का डीएम ने निरीक्षण किया।

दोनो हीं अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद डीएम कुंदन कुमार ने बताया कि आक्सीजन की सप्लाई गोपालगंज व पूर्वी चम्पारण से किया जा रहा हैं लेकिन बार बार रोटेशन के जरिए आक्सीजन सप्लाई को चालू रखा जा रहा हैं, लेकिन पश्चिम चम्पारण जिले का अपना आक्सीजन प्लांट हो इसके लिए लगातार प्रयास किया जा रहा हैं, जिस कड़ी में एक छोटा सा आक्सीजन प्लांट भी जीएमसीएच में लगाया गया हैं लेकिन बड़े आक्सीजन प्लांट लगाने की जरूरत हैं और इसके लिए युद्धस्तर पर काम किया जा रहा हैं।

डीएम ने जिलेवासीयो से अपील करते हुए कहा कि किसी में भी कोरोना का लक्षण दिखता हैं तो उसे इग्नोर ना करें और तुंरत अपने चिकीत्सक या सरकारी अस्पताल से सम्पर्क करें।

बेतिया: कोविड-19 के मरीजो को ले जीएमसीएच  के ऑक्ससीजन रूम का किया निरीक्षण



टिप्पणियाँ