बेतिया में भाकपा ने नीतीश कुमार का पुतला फूंका | CPI burnt effigy of Nitish Kumar in Bettiah

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की पश्चिम चंपारण जिला कमिटी द्वारा आज सीपीएम विधायक दल के नेता तथा पार्टी के राज्य सचिवमंडल सदस्य का. अजय कुमार पर समस्तीपुर पार्टी कार्यालय में हुए जानलेवा हमले के विरुद्ध आज राज्यव्यापी प्रतिरोध दिवस के अवसर पर बेतिया में प्रतिकार दिवस मनाया गया.

इस अवसर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन कर यह मांग किया गया कि बिहार में चल रहे अपराधिक तांडव और अपराधियों की सरकार को बने रहने का कोई अधिकार नहीं है, जिस तरीके से बिहार में भ्रष्टाचार बढ़ रहा है, अपराधियों का मनोबल बढ़ रहा है.

ऐसी स्थिति में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस्तीफा दे देना चाहिए, पिछले एक महीना पहले भी विधानसभा में सीपीएम विधायक दल के नेता अजय कुमार पर हमला हुआ था और उसके बाद फिर 29 मई की रात में समस्तीपुर पार्टी जिला कार्यालय में 10 बजे रात में जिस तरीके से अपराधिक तत्वों ने गेट का ताला तोड़कर और कार्यालय में घुसकर उनकी हत्या करना चाहा, उस समय उपस्थित पार्टी कामरेड तथा उनका बॉडीगार्ड बड़ी बहादुरी के साथ लड़ते हुए अपराधियों को भगाने का काम किया, पार्टी कार्यालय में भारी तोड़ फोड़ किया गया, अजय कुमार की गाड़ी को भी भारी नुकसान पहुंचाया गया.

जिसके विरोध में आज पूरे बिहार में प्रतिरोध दिवस मनाया जा रहा है, हम मांग करते हैं कि अजय कुमार की हत्या करने की नियत से आए हुए अपराधियों को अविलंब गिरफ्तार कर जेल दिया जाय, अजय कुमार की सुरक्षा को बढ़ाया जाए तथा घायल सभी व्यक्तियों को 50 हजार रुपए इलाज के लिए मुआवजा दिया जाए, साथी हीं पार्टी कार्यालय में हुए तोड़फोड़ का जायजा लेकर उसे बनाने का सरकार काम करें.

 इस कार्यक्रम को सी पी आई एम जिला मंत्री प्रभुराज नारायण राव , जिला सचिव मंडल सदस्य चांदसी प्रसाद यादव, जिला कमिटी सदस्य शंकर कुमार राव, नीरज बरनवाल , प्रकाश वर्मा , लक्ष्मण प्रसाद , गौरव कुमार , आस महमद, बबलू मियां, झूना मियां आदि ने भाग लिया.

बेतिया में माकपा ने नीतीश कुमार का पुतला फूंका | CPI burnt effigy of Nitish Kumar in Bettiahबेतिया में माकपा ने नीतीश कुमार का पुतला फूंका | CPI burnt effigy of Nitish Kumar in Bettiah
रैली करते भाकपा नेता व अन्य 

टिप्पणियाँ