नरकटियागंज अनुमंडल: अस्पताल का कुवेवस्था आया सामने

ANCHOR | Bettiah Times

एक तरफ जंहा जनप्रतिनिधि अपने घर में हीं एम्बुलेंस को सजाकर रखते हैं तो वहीं दुसरी तरफ मरीज ठेले पर अस्पताल पहुंचने को मजबुर हैं।

नरकटियागंज अनुमंडल क्षेत्र से आई यह तस्वीर बिहार के स्वास्थ्य व्यवस्था की बदहाली को समझने के लिए काफी हैं। लोग किस तरह अस्पताल पहुंच रहें हैं और कैसे उनका ईलाज किया जा रहा हैं यह इस तस्वीर को देखकर समझ सकते हैं.

दरअसल नरकटियागंज अनुमंडल मुख्यालय के शिवगंज निवासी चंदन पासवान को सांस लेने में दिक्कत हुई जिसके बाद मोहल्ले वालो ने कंट्रोल रूम में फोन किया और एम्बुलेंस भेजने की मांग की लेकिन नरकटियागंज अनुमंडल अस्पताल से आधा घंटे के पहले एम्बुलेंस भेजने में अस्पताल प्रबंधन ने असमर्थता जताई जिसके बाद परिजनो ने बगैर देर किए हैं मरीज को लेकर ठेले पर लेकर अस्पताल पहुंच गए, जंहा चिकीत्सको ने जांच की और फिर ईलाज के लिए जीएमसीएच रेफर कर दिया, मरीज की हालत गंभीर बनी हुई हैं ऐसे में नरकटियागंज डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में तैनात चिकीत्सक भी अपनी लाचारी की दुहाई देने लगें। 

चिकीत्सक ने बताया कि संसाधन के साथ साथ चिकीत्सक का अभाव हैं जिसके कारण मरीज को रेफर करना पड़ रहा हैं।यही हाल जिला मुख्यालय के गवर्मेन्ट मेडिकल कॉलेज अस्पताल का है।यहाँ भी नो बेड का अस्पताल प्रशासन ने बोर्ड लगा दिया है।

टिप्पणियाँ