कोरोना कहर, जमाखोरों को कमाई का बना धंधा, सरकार बनी मूकदर्शक- विधायक

नरकटियागंज,कोरोना कहर, जमाखोरों को कमाई का बना धंधा, सरकार बनी हुई है मूकदर्शक उक्त बातें भाकपा माले केंद्रीय कमेटी सदस्य सिकटा विधायक वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा, आगे कहा कि आज सरसों तेल ₹120 से बढ़कर ₹160, अरहर दाल ₹85 से बढ़कर ₹105, रसोई गैस सहित सभी खाद्य पदार्थों के दाम आसमान छू रही है, केन्द्र और राज्य सरकारों को जनता कि फिक्र नही है। सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि गलत नीतियों के कारण आए दिन खाद्य पदार्थों का दाम आसमान छूते जा रहा है।

कोरोना कहर, जमाखोरों को कमाई का बना धंधा, सरकार बनी मूकदर्शक- विधायक


44% लोगों के ऊपर महंगाई के कारण खर्चे बढ़ गए हैं, जबकि कोरोना लहर के कारण कमाई कम हो रही है। सर्वे के मुताबिक, 73% लोगों को रोजगार कम हुआ हैं, आगे और रोजगार कम होगें जबकि उनका खर्च पहले की तुलना में ज्यादा बढ़ते जा रहा है। कोरोना लहर और जमाखोरी के चलते मार्च और अप्रैल में लोगों को सब्जियों के साथ-साथ अन्य पैकेट बंद सामानों को भी एमआरपी से ज्यादा कीमत पर खरीदना पड़ रहा है। 

कोरोना लहर और लॉकडाउन का डर ने लोगों के लिए चिंता और अनिश्चित्ता का भाव पैदा किया है। केंद्र सरकार को विभिन्न राज्य सरकारों के साथ मिलकर यह सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कार्रवाई करनी होगी कि इन आवश्यक वस्तुओं की कीमतों को नियंत्रण में लाया जाए ताकि नागरिकों को राहत की सांस मिल सके।

टिप्पणियाँ